पाक को सुंजवान हमले में शहीद जवानों की कीमत चुकानी होगी-सीतारमण

By 10:29 AM, 13.February 2018 Custom Tag

जम्मू. सुंजवान आर्मी कैम्प पर हुए आतंकी हमले पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार की शाम को पत्रकारवार्ता में पत्रकारों से चर्चा करते हुए यह जानकारी दी, उन्होने कहा कि हमले का मास्टर माइण्ड पाक बेस्ड जैश-ए-मोहम्मद का चीफ अजहर मसूद हैं, जिसे वहां पर सपोर्ट मिलता है। रक्षामंत्री सीतारमण ने एक सवाल के जवाब में कहा है कि सबूत इकट्ठा किये जा रहे हैं, लेकिन पाक को सबूत देना एक लगातार चलने वाली प्रक्रिया हैं यह हर बार साबित हुआ है कि वह जिम्मेदार है। पाक को इस हरकत की कीमत चुकानी होगी। रक्षामंत्री की यह सख्त चेतावनी मुफ्ती के उस बयान के बाद आई, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत को पाक से बातचीत करना चाहिये। सोमवार को सीतारमण ने मुफ्ती से भी मुलाकात की। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में तीन दिन में 2 आतंकी हुमले हुए हैं। पहला हमला शनिवार को जम्मू के सुंजवान आर्मी कैम्प और दूसरा सोमवार को श्रीनगर के सीआरपीएफ कैम्प पर हुआ है। जिसमें पांच जवान शहीद हो गये और एक सिविलियन की मौत हो गयी। सीआरपीएफ कैम्प हमले में एक जवान शहीद हो गया । 
सुंजवान अटैक .क्या बोलीं रक्षा मंत्री सीतारमण
जैश.ए.मोहम्मद के थे आतंकी
रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, सुंजवान में काउंटर टेररिज्म ऑपरेशन सुबह 10ण्30 पर खत्म हो गया है। लेकिन, सेनिटेशन ऑपरेशन जारी है। आतंकियों का संबंध जैश.ए.मोहम्मद से था, जिसे पाक में बैठा अजहर मसूद ऑपरेट करता है और जिसे वहां से सपोर्ट मिलता है।
आतंकियों को पाक के लोकल सपोर्ट की आशंका
आतंकियों ने मिलिट्री स्टेशन को हमले के लिए चुना जहां आर्मी के जवानों और उनकी फैमिली के घर थे। ये जगह इंटरनेशनल बॉर्डर से करीब 30 किमी दूर है। यहां काफी घनी आबादी है। कैंटोंमेंट की डेमोग्राफी और आसपास के इलाके से ये लगता है कि आतंकियों को लोकल सपोर्ट मिला।
फैमिली क्वॉर्टर्स की ओर भागे आतंकी
इस हमले के मद्देनजर एक अलर्ट जारी हुआ। इसके बाद क्विक रिएक्शन टीमों को जरूरी जगहों पर तैनात किया गया। ऐसा महसूस हुआ कि पाक स्पॉन्सर्ड  टेरिरिस्ट सॉफ्ट टारगेट की ओर जाएंगे इसलिए क्यूआरटी को सुंजवान की फैमिली एकोमडेशन में भी भेजा गया। आतंकियों की घुसपैठ को संतरी ने रोका और क्यूआरटी ने भी तुरंत इसका जवाब दिया। दोनों के बीच भारी गोलीबारी हुई। इस फायरिंग के चलते आतंकियों को बिखरना पड़ा और वे कोऑर्डिनेटेड हमले नहीं कर पाए। इसके बाद आतंकी फैमिली क्वॉर्टर्स की तरफ भागे और कुछ ब्लॉक्स पर कब्जा कर लिया।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें  फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें



By 10:29 AM, 13.February 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी