बिहार में 3 हादसों में 13 लोगों की मौत

By 04:51 PM, 05.November 2017 Custom Tag

पटना. बिहार में रविवार को 3 हादस हुए, पहला वैशाली मं जहां गंगा में नहाने के दौरान 6 लोगों की मौत हो गयी, घटना एक बच्चे को डूबने से बचाने के दौरान हुई, दूसरा समस्तीपुर में जहां एक नाव डूब गयी। इसमें 3 लोगों की मौत हो गयी और नाव में 30  लोग सवार थे। तीसरा हादसा हाजीपुर में हुआ । यहां 4 लोगों की डूबने से मौत हो गयी। आपको बता दें कि शनिवार को ही बेगुरसराय में एक मेले के दौरान भगदड़ मच गयी थी। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गयी थी ।
वैशाली में कैसे हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक, कुछ लोग वैशाली जिले के मस्ताना घाट पर नहाने गए थे। इसी दौरान,  एक बच्चा डूबने लगा। बच्चे को बचाने के लिए 6 लोग गहरे पानी में चले गए। इन सभी की मौत हो गई। 6 डेड बॉडी बरामद कर ली गई हैं।   माना जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। क्योंकि,  कुछ और लोग भी नदी में कूदे थे। इनकी तलाश शुरू कर दी गई थी। बताया जाता है कि प्रशासन ने मस्ताना घाट को खतरनाक घोषित कर दिया था। वॉर्निंग के बावजूद लोग इस घाट पर बने टीले पर चले गए थे। जिन लोगों की मौत हुई वो पटना जिले के मिर्जापुर नोहटा के रहने वाले थे। जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजन 4.4 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है।
समस्तीपुर में 3 लोग डूबे
दूसरी तरफ  समस्तीपुर में 20 लोगों को ले जा रही नाव बागमती नदी में  डूब गयी और 3 महिलाओं की मौत हो गयी। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर मौजूद है।  सभी 20 लोग जानवरों के लिये घास लेने नदी के उस पार गये थे छोटी नाव पर सभी लोग सवार हो  और घास रख लिये। बीच नदी में जाते ही नाव डूब गयी। जिसमें 3 महिलाओं की मौत हो गयी। 8 लोग तैरकर बाहर निकल आये । लापता 9 लोगों की तलाश अभी जारी है। 
हाजीपुर में भी डूबे लोग
न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक,  हाजीपुर में रविवार को लोग गंगा स्नान के लिए गए थे। इनमें से 3 बच्चों समेत 4 लोग डूब गए। 4 लोग लापता हैं,  जिनकी तलाश की जा रही है।
बेगुरसराय में भगदड़ मची
आपको बता दें कि शनिवार को बेगूसराय जिले के सिमरिया में कार्तिक पूर्णिमा के स्नान के दौरान भगदड़ मची थी  जिससे  3 लोगों की मौत हो गयी थी। गंगा स्नान करने के लिये भारी संख्या में लोग पहुंच थे। नीतीश कुमार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपये देने का एलान किया था। आपको बता दें कि सिमरिया में अर्द्धकुम्भ भी चल रहा है। लिहाजा वहां काफी भीड़ रहती है।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें 


By 04:51 PM, 05.November 2017Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी