यातायात को सुगम बनाने के लिये नगरनिगम 24 स्मार्ट पार्किग बनायेगा

By 11:33 PM, 11.January 2018 Custom Tag

ग्वालियर शहर के नागरिकों को स्मार्ट एवं सुगम यातायात सुविधा उपलब्ध कराने एवं सुव्यवस्थित व स्मार्ट पार्किंग सुविधा उपलब्ध कराने के लिए शहर 24 चिन्हित स्थानों पर स्मार्ट पार्किंग व्यवस्था प्रारंभ करने के लिए मेयर इन काउंसिल द्वारा सैद्वान्तिक स्वीकृति प्रदान की गई। मेयर इन काउंसिल की बैठक बालभवन में महापौर विवेक शेजवलकर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में शहर विकास के विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा कर निर्णय लिए गए। 
      बाल भवन स्थित टीएलसी में आयोजित एमआईसी की बैठक में नगर निगम निगमायुक्त  विनोद शर्मा, एमआईसी सदस्य अपर आयुक्त आरके श्रीवास्तव, रिंकेश वैश्य, अपर आयुक्त वित्त देवेन्द्र पालिया समेत अन्य सभी संबंधित विभागाधिकारी उपस्थित रहे।
एमआईसी की बैठक में शासकीय एवं स्थायी कर्मियों को दिनांक 1 जुलाई 2017 से 139 प्रतिशत मंहगाई भत्ता दिए जाने के संबंध में प्राप्त प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में मोती पैलेस व नदीगेट के बीच खुली भूमि पर उद्यानिकी विकास कार्य, लाईट व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाएं तथा 5 वर्ष तक संधारण के लिए लॉयंस क्लब ऑफ ग्वालियर को पार्क स्थल गोद दिए जाने के प्रस्ताव में संसोधन उपरांत डिजाइन प्रस्तुत करने पर स्वीकृति प्रदान की गई।
       बैठक में ग्वालियर दुर्ग पर आवागमन की सुविधा हेतु पुराने झिलमिल गेट से पृथक मार्ग प्रारंभ करने को लेकर सैद्वान्तिक स्वीकृति प्रदान की गई। वहीं सीएम शहरी विकास योजनान्तर्गत द्वितीय चरण नगर निगम द्वारा प्रस्तावित कार्यों की लागत रुपए 1003.74 लाख के अनुमोदन के संबंध में प्राप्त प्रस्ताव स्वीकृत किया गया।
        मोतीमहल कार्यालय के भूतल के कक्ष क्रमांक 60 लगायत 71, 80, 89, 91 लगायत 102 को स्मार्ट सिटी के कंट्रोल एवं कमाण्ड सेन्टर संचालन के लिए उपलब्ध कराए जाने के संबंध में प्रस्तुत प्रस्ताव स्वीकृत किया गया। वहीं मोतीमहल कार्यालय के भूतल के कक्ष क्र 204, 253, 265, 266, 267 एवं 292 को निगम परिषद के संचालन हेतु उपलब्ध कराने के संबंध में प्राप्त प्रस्ताव स्वीकृत किया गया।
      बैठक में अंत्योदय मेले पर प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत बीपीएल बेनिफिशरी लेड कन्स्ट्रक्शन के पात्र हितग्राहियों को आवासों के अस्थाई अधिकारी पत्र आवंटन करने के संबंध में प्राप्त प्रस्ताव स्वीकृत किया गया। इसके साथ ही स्वच्छ भारत मिशन के तहत रहवासी संघ, हॉस्पिटलों, होटल एवं विद्यालयों आदि को अधिसूचित करने के संबंध में प्राप्त प्रस्ताव को स्वीकृत किया गया।
www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें  फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें

By 11:33 PM, 11.January 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी