जहाज में विस्फोट से 5 लोगों की मौत, 10 से घायल

By 04:30 PM, 13.February 2018 Custom Tag

कोच्चि. ऑइल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन ( ओएनजीसी) के कोचीन एक जहाज में यहां मंगलवार को विस्फोट हुआ। इसके बाद उसमें आग लग गयी। हादसे में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गयी। 10 से अधिक घायल हुए हैं। आग काबू पा लिया गया  है। बताया जा रहा है कि सागर भूषण नाम का यह जहाज 46 वर्ष पुराना है। इसे लगभग एक महीने पहले शिपयार्ड में मरम्मत के लिए लाया गया था।
20 कर्मचारी थे शिप में 
कोच्चि के पुलिस कमिश्नर एमपी दिनेश ने न्यूज एजेंसी को बताया कि यह विस्फोट सुबह लगभग 11 बजे हुआ। हादसे के समय जहाज में लगभग 20 लोग काम कर रहे थे। मारे गए और जख्मी हुए लोगों में अधिकतर डेली लेबर और वर्कर थे। 
उन्होंने कहा कि आग की कारण से जहाज में धुआं भर गया। कुछ लोगों की मौत इससे दम घुटने से हुई। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 
वॉटर टैंक में हुआ विस्फोट 
शुरुआती खबरों में बताया गया है कि जहाज के वॉटर टैंक में विस्फोट हुआ। मारे गए लोगों में 2 केरल के बताए जा रहे हैं। 
शिप में फंसे 2 लोगों निकाले गए कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड के प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी को बताया कि आग लगने के बाद 2 शख्स शिप में फंस गए थे जिन्हें घटनास्थल पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने बाहर निकाल लिया है। घायल हुए सभी लोगों को स्थानीय हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है।
गडकरी ने शोक व्यक्त किया
केंद्रीय रोड और ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर नितिन गडकरी ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवार के प्रति शोक जताया है। 
उन्होंने कहा कि उन्होंने कोचीन शिपयार्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर से बात की है। जख्मी लोगों को सभी मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।  गडकरी ने इस हादसे की संबंधित एजेंसी से जांच कराने का भी आदेश दिया है।
www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें  फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें

By 04:30 PM, 13.February 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी