घोटाले की रकम से राजस्थान में शराब के टेण्डर डाले

By 06:13 PM, 17.December 2017 Custom Tag

इंदौर। 41 करोड़ से अधिक के एक्साइज घोटाले में गिरफ्तार एटीएम ग्रुप के डायरेक्ट अंश त्रिवेदी के उदयपुर में प्रियदर्शिनी नगर स्थित मकान नंबर 110 और नवरत्न कॉम्प्लेक्स के कार्यालय में इंदौर पुलिस ने लगभग 2 घंटे सर्चिंग की। उसके घर से राजस्थान में नए वित्तीय वर्ष (2018.19) के लिए शराब दुकानों के कई टेंडर फॉर्म एग्रीमेंट मिले हैं। मप्र की भी कई दुकानों के एग्रीमेंट मिले हैं। 
घोटाले के पैसों को लगाया ठिकाने
जानकारी के अनुसार,  इंदौर में किए घोटाले के रुपयों से राजस्थान की प्रमुख दुकानों के ठेके के लिए टेंडर फॉर्म भरे हैं। इसमें आरोपी राजू दशवंत को भी कुछ दुकानों में पार्टनर बनाया है। पुलिस ने अंश का पासपोर्ट भी जब्त किया है। उसका आईसीआईसीआई बैंक उदयपुर का एक और खाता मिला है।
रावजी बाजार थाने के प्रभारी एसआई प्रतीक शर्मा ने कहा है कि अंश के घर से जो कागजात मिले हैं, उसमें बीते वित्तीय वर्ष में अधिकांश में अंश ने अपने नौकरों के नाम पर ही ठेके ले रखे हैं। वहीं जिन लोगों ने टेंडर में लॉटरी सिस्टम से ठेके हासिल किए हैं। एटीएम ग्रुप ने अपने रसूख का उपयोग दिखाकर ठेकेदारों के साथ पार्टनशिप कर रखी है। करीब पूरे राजस्थान प्रदेश की हर प्रमुख दुकान में एटीएम ग्रुप की पार्टनरशिप है। इधर इंदौर की एक्सिस बैंक में भी मिले खाते की जानकारी पुलिस को सोमवार को मिल पायेगी।
कागजातों में नौकरों के नाम पर ठेके की पुष्टि
रावजी बाजार पुलिस को यह भी मालूम  चला है कि घोटाला का पर्दाफाश होने के बाद आबकारी अधिकारियों ने राजू दशवंत को हिरासत में लिया था। जब उसका वीडियों वायरल हुआ तो घबराकर आबकारी विभाग के एसआई उमेश स्वर्णकार हेड कांस्टेबल बालमुकुंद गौड़ उसे कोर्ट के बाहर छोड़ भागे थे।
वह पुलिस को सूचना देते तो पुलिस कोर्ट के बाहर से 3 माह पहले ही राजू को गिरफ्तार कर लेती। यह भी मालूम चला है एसआई स्वर्णकार ने कुछ दिन पहले टारगेट पूरा करने और अधिकारियों  को अपनी कार्रवाही दिखाने के लिए दोस्त की शादी में आए एक युवक को 6 बॉटल शराब के साथ पकड़ा था और बाद में उस पर 60 लीटर का केस लगाकर उसे जेल भेज दिया था।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें  फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें

By 06:13 PM, 17.December 2017Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी