कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ आरोप तय किए, राहुल गांधी बोले मैं बेकसूर

By 06:36 PM, 12.June 2018 Custom Tag

मुंबई. आरएसएस मानहानि केस में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को ठाणे की भिवंडी कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने उन्हें इस मामलेा में आईपीसी की धारा 499 और 500 के ततह आरोपी माना। सुनवाई के समय कोर्ट में राहुल ने कहा मैं बेकसूर हूं। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने आरएसएस पर महात्मा गांधी की हत्या कारोप लगाया था। इसके बाद एक संघ कार्यकर्ता ने उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया था।
15 से 20 लोगों की सरकार चल रही है
कोर्ट से निकलकर राहुल गांधी ने कहा आज किसानों की स्थिति खराब है। आज 15 से 20 लोगों की सरकार चल रही है। रोजगार और किसानों की रक्षा और पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर के बारे में पीएम कुछ नहीं कहते। हम पर केस किए जा रहे हैं।  मेरी यह विचारधारा की लड़ाई है और हम जीतेंगे।
भाषण के दौरान मानहानि करने का है आरोप
राहुल गांधी पर मार्च 2014 में महाराष्ट्र के भिवंडी में एक इलेक्शन रैली में अपनी स्पीच के दौरान आरएसएस की मानहानि करने का आरोप है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राहुल ने अपनी स्पीच में 1948 में हुई महात्मा गांधी की हत्या के लिए आरएसएस को दोषी ठहराया था।
राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस आरएसएस की भिवंडी यूनिट के सचिव राजेश कुंटे ने दायर किया था। कुंटे का कहना है कि कांग्रेस नेता ने अपनी स्पीच के माध्यम से आरएसएस की इमेज को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की।
ट्रायल के तरीके को लेकर होगा फैसला
माना जा रहा है कि कोर्ट आज इस मामले में ट्रायल के तरीके पर फैसला दे सकती है। अगर राहुल गांधी पर आरोप तय होता है तो उनके खिलाफ ट्रायल शुरू किया जा सकता है। आरोप तय होने पर कोर्ट को यह पक्का करना है कि इस मामले का मुकदमा समन ट्रायल के तौर पर चलेगा या फिर समरी ट्रायल के रूप में।आपको बता दें कि समन ट्रायल के दौरान सबूत का दायरा व्यापक हो जाता है जबकि समरी ट्रायल में मामले से जुड़े सीमित सबूतों को देखा जाता है।
www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें

By 06:36 PM, 12.June 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी