दैवेभो कर्मचारियों की हड़ताल से लड़खड़ाया जीवाजी विश्वविद्यालय का काम

By 10:45 PM, 12.January 2018 Custom Tag

ग्वालियर. जीवजी विश्वविद्यालय में नियमितीकरण की मांग को लेकर दैवेभो व 89 दिवीसय कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल लम्बी खिंचती जा रही। इससे विश्वविद्यालय की व्यवस्थाएं लड़खड़ाने लगीं हैं। कुलपति  कुलसचिव के झूठे आश्वासनों से परेशान हो चुके कर्मचारी गुस्साएं हुए हैं जो इस बार आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। इससे विश्वविद्यालय  की व्यवस्थाएं लड़खड़ाने लगी हैं। प्रशासनिक भवन की हर शाखा का काम  प्रभावित हो रहा हैै। दूर दराज से अपने कामों के लिए आ रहे छात्र छात्राएं परेशान हो रहे है। हड़ताल के कारण से उनके काम नहीं हो पा रहे। जल्द ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने कर्मचारियों के नियमितीकरण की आदेश नहीं निकाले तो  नियमित कर्मचारी संघ भी साधारण सभा की बैठक कर काम का बहिष्कार कर सकता है। ऐसा हुआ तो विश्वविद्यालय  केे सारे काम काज ठप्प हो जायेंगे और अधिकारियों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। विश्वविद्यालय  के अधिकारियों  का इसी तरह का रैवया रहा तो दैवेभो कर्मचारी 15 जनवरी से भूख हड़ताल शुरू कर देंगे। इसकी घोषणा वह पहले से ही कर चुके हैं।
आदेश चाहिए आश्वासन नहीं
गुरूवार को हड़ताली कर्मचारियों से कुलपति ने कहा कि शासन से लगातार संपर्क किया जा रहा है। पूरा प्रयास है कि जल्द निराकरण हो जाए।  जिस पर कर्मचारियों ने कुलपति से दो टूक कहा कि इस किसी भी तरह से आश्वासन पर हड़ताल खत्म नहीं की जाएगी। उन्हें जैसे ही नियमितीकरण का आदेश हाथ में दे दिया जएगा तभी हड़ताल समाप्त हेगी।
कुलपति के विरोधी हड़तालियों को समर्थन देने पहुंचे
कुलपति प्रो.  संगीता शुक्ला की नियुक्ति के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर करने वाले प्रो. एपीएस चौहान गुरूवार को हड़ताल कर रहे कर्मचारियों को सर्मथन देने पहुंचे। वहीं खेल विभाग के डायरेक्टर प्रो. रजेन्द्र सिंह गुर्जर भी धरनास्थल पर पहुंचे और कहा कि उनकी जायज मांग में वह उनके साथ हैं। मजे की बात यह है कि इन दोनों के अलावा जीवाजी यूनिवर्सिटी टीचर एसोसिएशन (जूटा) ने अभी तक कर्मचारियों का समर्थन नहीं किया है।
इनका कहना है
इस बार हम तभी हड़ताल खत्म करेंगे जब नियमितीकरण के आदेश मिल जाएंगे। अभी तक कुलपति रजिस्टार ने झूठे वादे किए जिससे कर्मचारियों में आक्रोश है।  
तहसीलदार सिंह गुर्जर अध्यक्ष, दैवेभो व 89 दिवसीय कर्मचारी संघ, जेयू
www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें  फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें

By 10:45 PM, 12.January 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी