भय्यू महाराज की मौत की खबर ट्वीटर पर हो रही ट्रैंड, हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

By 12:00 AM, 13.June 2018 Custom Tag

इन्दौर.अध्यात्मिक  गुरू भय्यू महाराज (50 वर्ष) ने मंगलवार को स्प्रिंग वैली स्थित अपने निवास पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। हॉस्पिटल ले जाते वक्त उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था, भय्यू महाराज की मौत की खबर लगते ही अस्पताल में सैकड़ों लोग एकत्र हो गये। उधर, उनकी मौत की खबर ट्वीटर पर ट्रैंड कर रही है कई बड़ी  हस्तियों ने उन्हें ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनकी मौत को अपूरणीय क्षति बताया है।  
सीएम का ट्वीट
राष्ट्रसंत भय्यू जी महाराज के अवसान से उन अनगिनत लोगों को व्यक्तिगत क्षति हुई है,  जिन्हें अपने आध्यात्मिक ज्ञान से उन्होंने जीवन जीने की राह दिखाई। नर्मदा सेवा मिशन से उनके जुड़ाव एवं पर्यावरण संरक्षण व सामाजिक कल्याण के क्षेत्र में किए गए कार्य को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। दूसरे ट्वीट पर कहा,  संत भय्यूजी महाराज को सादर श्रद्धांजलि। देश ने संस्कृति,  ज्ञान और सेवा की त्रिवेणी व्यक्तित्व को खो दिया। आपके विचार अनंत काल तक समाज को मानवता की सेवा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करेंगे।
उमा भारती ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
संत भय्यू जी महाराज के आकस्मिक निधन के समाचार से स्तब्ध हूं, उन्हें आत्मीय श्रद्धांजलि। 
सांसद ज्योतिरादित्य ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
बहुत ही दुःखद खबर है कि भय्यू जी महाराज अब हमारे बीच नहीं रहे, उनके निधन पर विनम्र श्रद्धांजलि।
कौन थे भय्यू महाराज
1968 को जन्में भय्यू महाराज का असली नाम उदयसिंह देखमुख है। वे शुजालपुर के जमींदार परिवार से ताल्लुक रखते थे। कभी कपड़ों के एक ब्रांड के लिए मॉडलिंग कर चुके भय्यू महाराज का देश के दिग्गज पॉलिटिशियनों से गहरा संपर्क था।  वे धार्मिक और सामाजिक कार्यों में बढ़.चढ़कर हिस्सा लेने के लिए जाने जाते थे।  सद्गुरु दत्त धार्मिक ट्रस्ट उनके ही देखरेख में चलता था। उनका मुख्य आश्रम इंदौर के बापट चौराहे पर है।
पत्नी के निधन के 2 साल बाद की दूसरी शादी
भय्यू महाराज की पहली पत्नी माधवी का नवम्बर 2015 में पूणे में निधन हो गया था वह महाराष्ट्र के औरंगाबाद की रहने वाली थी। पहली शादी से उनकी एक बेटी कुहू हैं, वह पूणे में पढ़ाई कर रही है। 30 अप्रेल 2017 को मप्र की शिवपुरी की डॉ. आयुषी के साथ दूसरी शादी की थी। 
www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें


By 12:00 AM, 13.June 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी