विहिप बजरंग दल 16 अगस्त को करेगा कमिश्नर का घेराव

By 10:03 PM, 12.August 2016 Custom Tag


ग्वालियर। विहिप बजरंग दल नगर निगम द्वारा संचालित लाल टिपारा गौशाला में अनियमितता एवं पशु चिकित्सक के अभाव में पिछले तीन माह से अभी तक १२०० गायों की मौत होने के कारण रोष व्याप्त है। इसको लेकर विहिप बजरंग दल द्वारा नगर निगम प्रशासन के खिलाफ जन आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया है। 
विहिप के प्रांत सहमंत्री बजरंग दल के प्रदेश प्रभारी पप्पू वर्मा ने बताया की नगर निगम के आला अधिकारीयों की लापरवाही के कारण लाल टिपारा गौशाला में प्रतिदिन १५-२० गायों की मौत होती है। जिसकी जिम्मेदारी गौशाला प्रभारी से लेकर निगम कमिश्नर तक जिम्मेदार है। प्रत्येक वर्ष निगम द्वारा इस गौशाला के खर्च के लिए चार करोड का बजट बनाया जाता है। लेकिन इस चार करोड में से गायों के लिए दो करोड भी खर्च नहीं किये जाते और निम्न स्तर की खुराक गायों को दी जाती है। सडा हुआ चुनी भूसा दिया जाता है, जिसके कारण मौत जारी है। बीमार गायों का पशु चिकित्सक द्वारा नियमित परीक्षण नही किया जाता है। गौशाला की क्षमता से अधिक गायों को रखा जाता है। जिसके कारण गायों की मौत होना स्वाभाविक है। संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा कई बार निगम आयुक्त एवं महापौर को गौशाला की अनियमिताओं से अवगत कराया गया है। लेकिन झूठे आश्वासन देकर कार्यकर्ताओं को संतुष्ट किया गया है। जबकि इन उच्च अधिकारियों द्वारा गौशाला की अनियमिताओं को दूर करने के लिए कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई। गायों की हो रही मोत का जिम्मेदार निगम प्रशासन है।    
यदि निगम की लाल टिपारा गौशाला में गाय की मोत का सिलसिला नही रूका तो हिन्दू समाज के सहयोग से गऊ भक्त ग्वालियर की सड़कों पर उतरकर जन आंदोलन करेंगे। इसके लिए चरणवद्घ आंदोलन चलाये जायेंगे। प्रथम चरण में १६ अगस्त को जिवाजी विश्व विद्यालय राजमाता चौराहे से गऊ भक्तों का जुलूस के रूप में नगर निगम कमिश्नर कार्यालय पहुंचकर निगम कमिश्नर का जंगी प्रदर्शन कर घेराव किया जायेगा। पत्रकार वार्ता में प्रमुख रूप से प्रांत गौरक्षा प्रमुख भरत पाठक, विभाग मंत्री सुशील जैन, विभाग सह मंत्री मनोज गोडि़या, विभाग गौरक्षा प्रमुख रिंकू भदौरिया, विभाग सह संयोजक मनोज रजक, विहिप के जिलाध्यक्ष मुकेश अग्रवाल, जिला मंत्री पप्पू राठौर, अजय श्रीवास्तव, कृष्णकुमार रावत, मनोज भारद्वाज, नीरज ऊचिया आदि उपस्थित थे। 

By 10:03 PM, 12.August 2016Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी