पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव- हिंसा से 7 की मौत, गृह मंत्रालय ने राज्य से मांगी रिपोर्ट

By 11:48 PM, 15.May 2018 Custom Tag

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के 20 जिलों में हो रहे पंचायत चुनाव में 3 बजे तक 56ः  मतदान हुआ। 8 से अधिक जिलों से हिंसा की खबरें हैं। 7 लोगों की मौत हुई है, 5 मीडियाकर्मियों  सहित 40 से ज्यादा घायल हुए हैं। हिंसा की घटनाओं पर गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। यहां पर  आपको बता दें कि सोमवार को राज्य में 58 हजार 692 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। इनमें से 20 हजार 76 सीटों पर प्रत्यशियों को निर्विरोध चुना गया है। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से निर्विरोध चुने गए उम्मीदवारों को अभी सर्टिफिकेट जारी नहीं करने को कहा है। 17 मई को नतीजों को ऐलान किया जाएगा। 
हिंसा कहां कहां हुई 
उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, वर्धमान, कूचबिहार, मिदनापुर, मुर्शिदाबाद और बीरपारा जिलों से हिंसा की सूचना मिली हैं।  दक्षिण 24 परगना जिले के कुलताली एरिया में टीएमसी कार्यकर्ता आरिफ गाजी की गोली लगने से मौत हो गई।
मुशीदाबाद में हथियारबंद बदमाश 44, 45 और 45 के बूथ से मतदान पेटी लूट ले गए। वहीं दिनाजपुर के सोनादांगी में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बूथ पर तोड़फोड़ की और मतदान पेटी तलाब में फेंक दी।
रानीगंज में वाहनों को तोड़ दिया गया
इससे पहले रविवार की रात दक्षिण 24 परगना जिले में सीपीएम कार्यकर्ता के घर में आग लगने से पति पत्नी की मौत हो गई। परिवार वालों ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आग लगाने का आरोप लगाया है।
हम विरोध प्रदर्शन रखेंगे- सीपीएम
सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा यह कुछ और नहीं बल्कि लोकतंत्र का विनाश है। चुनाव आयोग राजनीतिक प्रतिनिधियों को समय नहीं दे रहा है। हम इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन रख रहे हैं। हिंसा की घटनाएं दिखाने के लिए येचुरी ने मीडिया की तारीफ करते हुए कहा कि जो कैमरे में आएगा वही तो मीडिया दिखाएगा। मीडिया ज्यादा नहीं दिख रहा है। उन्होंने प़त्रकारों की हिम्मत की प्रशंसा भी की।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें

By 11:48 PM, 15.May 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी