इनकम टैक्स का छापा हुण्डी व्यापारी के 9 ठिकानों पर, नेताओं और अधिकारियों के नाम भी शामिल

By 05:30 PM, 16.May 2018 Custom Tag

इंदौर. आयकर विभाग ने टैक्स चोरी के मामले में बुधवार की सुबह बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए ब्याज (हुण्डी) व्यापारी शरद दरक के छापा मारा है। टीम ने उसके घर, ऑफिस समेत उसके 9 ठिकानों पर एक साथ छापामार कार्यवाही की है। इन्दौर और भोपाल इनकम टैक्स विभाग की ज्वाइंट कार्यवाही में व्यापारी के यहां से बड़ी मात्रा में टैक्स चोरी से संबंधित कागजात मिलने का अनुमान है। सूत्रों के मुताबिक हुण्डी व्यापारी का संबंध भोपाल के असनानी बिल्डर्स से है। 
क्या है पूरा मामला
आयकर विभाग की टीम ने बुधवार की सुबह असनानी बिल्डर और उससे जुड़े लोगों पर लगभग 30 ठिकानों  पर कार्रवाई की। भोपाल में असनानी बिल्डर के आशिमा मॉल और बिंद्रा और कृपलानी बंधुओं के घर और दफ्तरों पर कार्यवाही  चल रही है। इंदौर में अन्नपूर्णा इलाके के प्रभु नगर में ब्याज पर पैसा देने वाले शरद दर के घर कार्यवाही  जारी है। इसके साथ ही आयकर विभाग की अलग अलग टीम बिलासपुर, कोलकाता और बेंगलुरू में भी कार्यवाही कर रही है। इनमें अधिकतर असनानी बिल्डर से जुड़े हुंडी व्यापारी है जो ब्याज पर पैसा देने के साथ हवाला कारोबार से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। 
डायरी में दर्ज हैं नेता और अधिकारियों के नाम 
सूत्रों के मुताबिक छापा मार कार्यवाही के दौरान कर चोरी के कई कागजात टीम के हाथ लगे हैं, टीम को एक डायरी भी मिली है। जिसमें कई अधिकारियों और नेताओं समेत रसूखदारों के नाम लिखे हुए हैं। टीम इस संबंध में जानकारी एकत्र कर रही है। टीम कारोबारी के यहां सुबह से जांच कर रही है। जांच के दौरान टीम ने परिजनों को घर से बाहर जाने पर रोक लगा दी है। इसके अलावा टीम दस्तावेज खंगाल रही है। बताया जा रहा है कि नोटबंदी के दौरान भी दरक ने करोड़ों रुपए का लेनदेन किया था,  जिसकी जांच की जा रही है।
शरद दरक से तार जुडे हैं असनानी बिल्डर्स के
इन्दौर हुण्डी व्यापारी शरद दरक भोपाल के असनानी बिल्डर्स के साथ मिलकर काम करता था। आयकर विभाग को इस बात इनपुट्स मिले थे कि असनानी बिल्डर्स को मप्र के साथ ही देश के कुछ शहरों के बड़े हवाला व्यापारी पैसा उपलब्ध करा रहे हैं इनकम टैक्स से जुडे सूत्रों का कहना है कि इन्दौर के शरद दरक समेत जबलपुर, कोलकाता और बैंगलुरू के कुछ हवाला व्यापारियों पर बुधवार को आयकर विभाग की कार्यवाही की जा रही है। 

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें


By 05:30 PM, 16.May 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी