सेना कैम्प आतंकी हमला-5 जवान शहीद, एक सिविलियन की भी मौत, 3 आतंकी ढेर

By 04:30 AM, 12.February 2018 Custom Tag

जम्मू. सुंजवां आर्मी कैम्प पर शनिवार की अल सुबह जैश ए मोहम्मद के आतंकियों ने हमला किया सुरक्षा बलों ने अब तक 3 आतंकियों को मार गिराया है। हमले में सूबेदार मदनलाल चौधरी, हवलदार हबीबुल्ला कुरैशी, एक नॉल कमीशंड अधिकारी सहित 5 जवान शहीद हो गये  हैं एक बुजुर्ग की भी मौत हो  गयी है। जो जवान के पिता हैं डिफेंस प्रवक्ता ने बताया कि कैम्प में अभी कई परिवार मौजूद हैं, जिन्हें बाहर निकाला जा रहा है। सर्च ऑपरेशन जारी हमले के बाद ऊधमपुर और उत्तरप्रदेश के सरसावा से एयरफोर्स के कमाण्डो बुलाये गये थे। पूरे शहर में रेडअलर्ट है। आपको बता दें कि इसी कैम्प पर 15 वर्ष पूर्व 2003 में भी फिदायीन हमले में 12 सैनिक शहीद हुए थे। 
मिले ग्रेनेड लॉन्चर आतंकियों के पास 
डिफेंस प्रवक्ता के मुताबिक, ऑपरेशन में अब तक 3 आतंकी मारे गए। वे सेना की वर्दी में थे और भारी हथियारों से लैस थे। आतंकियों के कब्जे से  एके -56 राइफलें,  ग्रेनेड लॉन्चर और भारी मात्रा में हैंड ग्रेनेड मिले हैं। रविवार को कैम्प के रेसिडेंशियल क्वार्टर में आर्मी कमांडो की तलाशी के दौरान एक जेसीओ,  2 जवानों और एक बुजुर्ग की बॉडी मिली। 2  अफसर शनिवार को हमले के वक्त शहीद हो गए थे। सभी 6 की मौत हमले के शुरुआती दौर में हुई।
कुल 10 लोग जख्मी हैं। इनमें 6 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल हैं। 14 साल के एक बच्चे के सिर में गोली लगी है,  जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। जख्मी हुई जवान की पत्नी ने हॉस्पिटल में बच्ची को जन्म दिया है। मां.बच्चे की हालत स्थिर है।
आर्मी चीफ जम्मू पहुंचे 
रविवार को सेनाध्यक्ष विपिन रावत सीनियर कमाण्डरों से मुलाकात करने जम्मू पहुंचे, वही जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने दिल्ली में राजनाथ सिंह से मुलाकात की और ऑपरेशन के दौरान स्थानीय लोगों ने जवानों को चाय नाश्ता खाना पहुंचाया। जम्मू (साउथ) के एसपी संदीप चौधरी ने लोगों से अपील की है कि वह उस जगह न जायें, आर्मी और आतंकवादी के बीच मुठभेड चल रही है। वहां अधिक लोगों के जमा होने से सेना को परेशानी होगी। साथ ही लोगों के जख्मी होने का भी खतरा है। 
www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें  फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें

By 04:30 AM, 12.February 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी