बनारस में पुल के 2 स्लैब गिरने से 18 की मौत 50 से ज्यादा घायल

By 06:34 AM, 16.May 2018 Custom Tag

वाराणसी। कैंट स्टेशन के पास निर्माणाधीन फ्लाईओवर के दो स्लैब गिरने के कारण 18 लोगों की मौत हो गई है। स्लैब 2 दिन पहले ही पुल पर रखे गए थे उनकों जोड़ने का काम चल रहा था। मजदूर भी थे। इसके बावजूद नीचे से टैªफिक गुजरता रहा। प्रशासन ने टैªफिक नहीं रोका। यह लापरवाही आम लोगों पर भारी पड़ी। 10 फीट चौड़े 2 स्लैब भरभराकर गिर पड़े। इसकी चपेट में एक मिनी बस और 4 कारों समेत कई गाडि़यां और लोग आ गए। जहां हादसा हुआ वह बनारस का सबसे व्यस्त एरिया है। यह कैट स्टेशन 100 मीटर दूरी पर स्थित है। चश्मीदीदों के  अनुसार लगभग 6 कारें और एक बस भी मलबे में दबी हुई है। हालांकि अभी तक प्रशासन ने किसी मौत की पुष्टि नहीं की है।
2016 से निर्माण हो रहा था फ्लाईओवर 
वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है और सिगरा थाना क्षेत्र के लहरतारा इलाके में इस फ्लाईओवर निर्माण का काम 2015 में शुरू हुआ था। उत्तरप्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने हादसे में हुई मौतों पर दुख जताया है। सिद्धार्थनाथ सिंह के मुताबिक आदित्यनाथ ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और मंत्री नीलकंठ तिवारी को वाराणसी रवाना होने के निर्देश  दिए। साथ ही राहत और बचाव काम में किसी भी प्रकार की हीलाहवाही न होने देने की बात कही है।
48 घंटे में  जांच करने के निर्देश
सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना की जांच के लिए 3 सदस्यीय समिति का गठन किया और 48 घंटे में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। समिति के अध्यक्ष राज प्रताप सिंह (कृषि उत्पादन आयुक्त, यूपी) होंगे। समिति के अन्य सदस्य भूपेंद्र शर्मा (प्रमुख अभियंता और विभागाध्यक्ष सिंचाई विभाग) और राजेश मित्तल (प्रबंधक निदेश जल निगम) हैं।
राहत बचाव कार्य जारी
घटना  की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर आला अधिकारी पहुंच गए। राहत बचाव कार्य शुरू हो गया है। एनडीआरएफ की 5 टीमें  घटनास्थल पर मौजूद हैं। हर टीम में 50 जवान हैं। राहत और बचाव आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि अब तक 18 शव बरामद हुए हैं।
प्रत्यक्षदर्शी नीतीश कुमार सिंह ने बताया हम लोग आ रहे थे तभी स्लैब गिर गए। जिस दौरान हादसा हुआ उस समय ऑटो, बस और कारें निकल रही थीं। इसलिए हादसे में कम से कम 40 लोगों की मौत हुई होगी। हादसे के बाद भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया इस कारण पुलिस को हल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ा।
पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख
प्रधानमंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरने से बेहद दुखी हूं। मैं  घायलों के जल्द स्वास्थ होने की कामना करता हूं। 

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें

By 06:34 AM, 16.May 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी