हवाला कारोबारी पुलिस हिरासत में

By 09:05 PM, 13.March 2018 Custom Tag

भोपाल. राजधानी में मंगलवार की सुबह पुलिस ने एक हवाला कारोबारी मुखबिर की सूचना पर प्रभुनगर में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से लगभग 8 लाख 50 हजार रुपए की राशि नगद बरामद की है। पुलिस ने हवाला कारोबारी को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ शुरू कर दी है।
क्या है पूरा मामला
शाहजहांनाबाद थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर कामेश कुमार और उनकी 5 सदस्यीय टीम ने मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर एक संदेही को प्रभुनगर रोड स्थित पानी की टंकी के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्तार इनकम टैक्स विभाग सूचना दे दी है। थाने पहुंची आईटी की टीम ने हवाला राशि जब्त कर मामले की जांच शुरू कर  दी है। कारोबारी के पास राशि कहां से और कैसे आई। इसकी तस्दीक टीम करेगी। कारोबारी ने पुलिस को बताया कि वह 10 से 12 व्यापारियों से रुपए लेकर आया है।
कारोबारी से मिला यह सब
हवाला कारोबारी की पहचान जयप्रकाश किंगरानी पिता चुन्नीलाल किंगरानी उम्र 31 वर्षीय निवासी ईदगाह हिल्स के रूप में हुई है। पुलिस कर्मचारियों ने आरोपी जयप्रकाश किंगरानी की काली रंग दोपहिया में डिग्गी में नोटों से भरा एक पिट्ठू बैग भी बरामद हुआ है।
बैग में मिले नोटों के 28 बंडल
बैग में 2 हजार, पांच सौ, दो सौ, सौ और पचास रुपए की कुल 28 बंडल मौजूद थे। रकम की काउंटिंग करने पर यह 8 लाख 50 हजार रुपए पाए गए हैं। पुलिस द्वारा आरोपी जयप्रकाश से की गई सख्त पूछताछ में उसने बताया कि वह जीजा के रुपये हैं। अभी तक रुपए के बारे नहीं बता पाया। वह एक पार्टी को पैसौं की डिलेवरी देने के लिए निकला था। पुलिस की आरोपी जयप्रकाश से पूछताछ जारी है।
www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें  फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें

By 09:05 PM, 13.March 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी