आरईएस के एसडीओ और उपयंत्री रिश्वत लेते गिरफ्तार

By 10:02 PM, 22.May 2018 Custom Tag

अनूपपुर.  सड़क निर्माण के लिए सप्लाई किए गए मटेरियल के बिल पास कराने की एवज में आरईएस (ग्रामीण यंात्रिकी सेवा विभाग) के एसडीओ उमेश श्रीवास्तव और उपयंत्री देवेंद्रसिंह चौहान को लोकायुक्त पुलिस रीवा ने अनूपपूर जिले के कोतमा से 32 हजार 400 सौ रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। दोनों अधिकारी बदरा जनपद में पदस्थ हैं।
रीवा लोकायुक्त निरीक्षक हितेन्द्रनाथ शर्मा ने बताया कि मटेरियल सप्लायर सुरेन्द्रनाथ मिश्रा ने जनपद बदरा के ग्राम पंचायत चुकान के लखन गुप्ता के खेत से कनारटोला के बीच बनी ग्रेवल रोड में निर्माण सामग्री की सप्लाई की थी। जिसकी कुल राशि 5 लाख 49 हजार 500 रुपए हुई थी। इस मटेरियल सप्लाई के भुगतान के लिए बिल लगाया गया था। उसके भुगतान के लिए एसडीओ और उपयंत्री ने 15 प्रतिशत कमीशन की मांग रखी थी।
चुकान गांव में लगभग 1 किमी लंबी यह सड़क 2 माह पूर्व ही बनाई गई जिसकी कुल लागत 12.99 लाख थी। अभी भी सड़क पूरी तरह नहीं बन पाई है। मटेरियल सप्लाई के भुगतान के एवज में मांगी गई राशि के बाद सप्लाई श्री मिश्रा ने 18 मई को लोकायुक्त रीवा में दोनों की शिकायत की थी।
मंगलवार की सुबह 11 बजे 14 सदस्यीय टीम ने उपयंत्री देवेंद्रसिंह चौहान के कोतमा स्थित घर में आरईएस अनूपपुर के एसडीओ उमेश कुमार श्रीवास्तव तथा उपयंत्री चौहान कोतमा को 32हजार 400 सौ रुपए लेते रंगे हाथ पकड़ा लिया। 27 हजार 400सौ रुपए की रिश्वत एसडीओ और 5हजार उपयंत्री चौहान ने लिए थे। दोनों को सुरेन्द्रनाथ मिश्रा ने जैसे ही रुपए के अलग अलग पैकेट थमाए वैसे ही लोकायुक्त ने उन्हें धर दबोचा।  दोनों को मामला दर्ज करने के बाद जमानत दे दी गई।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें

By 10:02 PM, 22.May 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी