भय्यू जी महाराज ने गोली मारकर आत्महत्या की, अस्पताल पहुंचने से आधा घंटा पूर्व हुई मौत

By 07:05 PM, 12.June 2018 Custom Tag


इंदौर. अध्यात्मिक गुरू भय्यूजी महाराज ने मंगलवार को शहर में कथित तौर पर खुद को गोली मार ली। उन्हें शहर के बॉम्बे अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने घटनास्थल को सील कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घटना की सूचना फैलते ही सैकड़ों की संख्या में उनके समर्थक अस्पताल पहुंच गए हैं। पुलिस ने अस्पताल में सुरक्षा बढ़ा दी है। मध्य प्रदेश सरकार ने कुछ महीने पहले ही उन्हें राज्यमंत्री का दर्जा दिया था।
हाईप्रोफाइल लोगों से रहा है नाता
भय्यूजी महाराज चर्चा में तब आए जब अन्ना हजारे के अनशन को खत्म करवाने के लिए तत्कालीन केंद्र सरकार ने अपना दूत बनाकर भेजा था। बाद में अन्ना ने उनके हाथ से जूस पीकर अनशन तोड़ा था।
पीएम बनने के पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मोदी सद्भावना उपवास पर बैठे थे। तब उपवास खुलवाने के लिए उन्होंने भय्यूजी महाराज आमंत्रित किया था। 
पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देखमुख, शरद पवार, लता मंगेशकर, उध्दव ठाकरे और मनसे के राज ठाकरे, आशा भोंसले, अनुराधा पौडवाल, फिल्म एक्टर मिलिंद गुणाजी भी उनके आश्रम आस चुके  हैं। 
मॉडलिंग भी कर चुके हैं ये राष्ट्रीय संत
49 की उम्र में इसलिए डॉक्टर से की थी शादीमॉडलिंग भी कर चुके हैं ये राष्ट्रीय संत,  मप्र सरकार ने राज्यमंत्री के दर्जे से नवाजा थ। भय्यू महाराज को मॉडर्न और राष्ट्रीय संत माना जाता है। उन्होंने करीब 49 साल की उम्र में दूसरी शादी की थी। दरअसल उनकी पहली पत्नी की मौत होने के बाद बेटी कुहू और मां का ख्याल रखने के लिए ही ये शादी की थी। 
ऐसी है उनकी पर्सनल लाइफ
 1968 को जन्में भय्यू महाराज का असली नाम उदयसिंह देखमुख है। वे शुजालपुर के जमींदार परिवार से ताल्लुक रखते है। कभी कपड़ों के एक ब्रांड के लिए  ऐड के लिए मॉडलिंग कर चुके भय्यू महाराज अब गृहस्थ संत हैं। सदगुरु दत्त धार्मिक ट्रस्ट उनके ही देखरेख में चलता है। 
उनका मुख्य आश्रम इंदौर के बापट चौराहे पर है। उनकी पत्नी माधवी का दो साल पहले निधन हो चुका है। पहली शादी से उनकी एक बेटी कुहू है,  जो पुणे में रहकर पढ़ाई कर रही है।  उन्होंने 30 अप्रैल 2017 को एमपी के शिवपुरी की डॉण् आयुषी के साथ सात फेरे लिए। वे मर्सीडीज जैसी महंगी गाड़ियों में चलने वाले भय्यू जी रोलेक्स ब्रांड की घड़ी पहनते हैं और आलीशान बिल्डिंग में रहते हैं।
www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें

By 07:05 PM, 12.June 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी