पुलिस कस्टडी में रह रहा था अलमक्की, बांग्लादेशी घुसपैठिया मस्जिद से गायब

By 07:58 PM, 13.June 2018 Custom Tag

ग्वालियर. पुलिस कस्टडी में रह रहा बांग्लादेशी घुसपैठिया मंगलवार की शाम मस्जिद से गायब हो गया। अचानक गायब होने पर पुलिस के हाथ पैर फूल गए। उसकी तलाश में पुलिस ने देर रात तक संभावित ठिकानों पर दबिश दी। इतना ही नहीं मस्जिद में उससे मेलजोल रखने वालों को भी पुलिस ने खंगाला लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा।
पड़ाव थाना पुलिस ने 4 वर्ष पूर्व स्टेशन बजरिया से संदिग्ध हालत में एक बांग्लादेशी युवक अहमद अलमक्की को पकड़ा था। उसके पास से फर्जी बांग्लादेश का पासपोर्ट मिला था। जबकि वह स्वयं को सउदी अरब का रहने वाला बता रहा था। उसने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि काम धंधे के सिलसिले में ग्वालियर आ गया था। उसके पैसे और सामान लेकर उसके साथी भाग निकले।
उसके जवाब संतोषजनक न मिलने पर पुलिस ने घुसपैठ के आरोप में जेल भेज दिया। 8 माह पूर्व वह सेन्ट्रल जेल से बाहर आया और पड़ाव थाने में रहने लगा।  यहां उसे से वापिस भेजने के लिए पुलिस बांग्लादेश व सऊदी अरब के दूतावास के संपर्क में थी। इस बीच रमजान में मस्जिद में नमाज अता करने के लिए उसने पुलिस अधिकारियों से मिन्नतें की। जब वह राजी नहीं हुए तो उसने भूख हड़ताल कर दी। आखिरकार पुलिस अधिकारियों ने एक जवान को प्रतिदिन उसे नमाज के लिए एजी ऑफिस के पास मस्जिद में जाने की  अनुमति दे दी। जवान बाहर बैठा रहता और अहमद अलमक्की नमाज पढ़कर वापस आ जाता था। रोजाना की तरह वह बीती शाम नमाज अता करने पहुंचा। जब रात 9 बजे नहीं लौटा। इससे जवान को आशंका हुई। पुलिस ने अदंर देखा तो वह गायब था। इसके बाद पुलिस सकते में आ गई। पुलिस ने मस्जिद में आने जाने वाले लोगों से पूछताछ की। इसके साथ ही संभावित ठिकानों पर दबिश भी दी लेकिन वह नहीं मिला। आखिरकार पुलिस ने पड़ाव थाने  में उसके कमरे में तलाशी भी ली। यहां पुलिस को कोई साक्ष्य नहीं मिला। घुसपैठिए के गायब होने के बाद से खुफिया विभाग भी सक्रिय हो गया है।
मोबाइल और लेपटॉप का करता था उपयोग
अलमक्की पुलिस कस्टडी में ही रहता था। यहां नए पड़ाव थाने में उसे बाकायदा कमरा दिया हुआ था। इतना ही नहीं वह मोबाइल फोन और लेपटॉप पर इंटरनेट का भी बेधड़क तरीके से उपयोग करता था। वह किस से बात कर रहा है और किस से फेसबुक पर चेटिंग कर रहा है। इसकी पुलिस ने कोई पड़ताल करने की जरूरत महसूस नहीं की।
नवनीत भसीन,एसपी, ग्वालियर
मस्जिद से गायब हुए युवक के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही पुलिस संदिग्ध ठिकानों पर दबिश भी दी रही है।
www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें

By 07:58 PM, 13.June 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी