सेनेट्री नैपकिन से जीएसटी हटाने के लिये लड़कियों ने शुरू किया कैम्पेन, पैड्स पर मोदी के लिये लिखा मैसेज

By 07:18 AM, 11.January 2018 Custom Tag

ग्वालियर. बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षयकुमार की फिल्म ‘‘पेडमेन’’ 25 जनवरी को रिलीज की जायेगी। लेकिन ग्वालियर की लड़कियों ने देश की आधी आबादी के बेहतर स्वास्थ्य के लिये आवश्यक सेनेट्री नैपकिन को जीएसटी के दायरे के  लाने के विरोध में कैम्पेन शुरू कर दिया है इन लड़कियों ने सोशल मीडिया कैम्पेन के साथ ही पीएम नरेन्द्र मोदी को 1000 सेनेट्री नेपकिन्स पर मैसेज लिख कर भेजा है। अब देश भर से सैनेट्री नैपकिन पर ही इस तरह के मैसेज भेजे जा रहे हैं। 
आधी आबादी की जरूरत के शहर की लड़कियों शुरू की मुहिम 
 विरोध दर्ज कराने के लिए लोग नायाब तरीके ढूंढते हैं, ऐसा ही तरीका ग्वालियर की लड़कियों ने तलाशा है। देश की आधी आबादी के बेहतर स्वास्थ्य और पीरियड के दौरान हो सकने वाले संक्रमण के खतरों से बचाने वाले सेनेट्री नैपकिन को जीएसटी के दायरे से मुक्त कराने के लिए इन युवाओं ने पीएम नरेन्द्र मोदी को इसी पैड पर संदेश लिख कर भेजे हैं।  ग्वालियर की युवतियों ने पीएम नरेन्द्र मोदी को मैसेज लिखे 1000 सेनेट्री नैपकिन भेजे हैं। ये कैंपेन अब सोशल मीडिया के जरिए मप्र के साथ बिहार और महाराष्ट्र में भी फैला दिया गया है।  इन युवतियों ने सवाल उठाया है कि देश की आधी आबादी के परेशानी भरे पीरियड के दौरान इंफेक्शन से बचाने वाले सेनेट्री नेपकिन लक्जरी कब से हो गए। सेनेट्री नैपकिन पर 12 फीसदी जीएसटी लगाने का फैसला करते समय सरकार अपने महिला हितैषी एजेंडे को कैसे भूल गई।
पैड्स पर जीएसटी हटाने के लिये लिखे भावुक मैसेज
सेनेट्री नेपकिन को लग्जरी आयटम की कैटेगरी से हटाकर जीएसटी मुक्त करने के लिये चाये जा रहे कैम्पेन में युवतिमयों ने पीएम मोदी को भेजे जा इन पैड्स पर अपने नाम के साथ नेपकिन की महत्ता लिखकर हस्ताक्षर किये हैं। पीएम मोदी को सेनेट्री नेपकिन पर मैसेज भेज कर यह बताया जा रहा है कि देश में ऐसी कई महिलायें और युवतियां है जो सेनेट्री नेपकिन खरीद ही नहीं पाती हैं लिहाजा संक्रमित बीमारियों से जूझ रही है। प्रियंका ने विरोध जताते हुए पीएम मोदी को भेजे सेनेट्री नेपकिन पर हस्ताक्षर के साथ लिखा है, मासिक धर्म रूकरने पर ही बच्चा पेट में बनता है, इसलिये उन 3-5 दिनों में साफ सुथरा पेड पर हर महिला एवं युवती को मिलना उसका प्राकृतिक अधिकार हैं अतः सेनेट्री नेपकिन को जीएसटी से मुक्त करा दो । इस कैम्पेन से जुड़ी अभिलाषा लाल ने बताया कि एक हजार सेनेट्री पेड पर मैसेज भेजे जाने के बाद इतने ही पोस्टकार्ड भी 3 मार्च 2018 को पीएम नरेन्द्र मोदी को भेजे जायेंगे। इसके बाद भी सरकारने उनकी मांग नहीं मानी तो वह दूसरे चरण में 1लाख और तीसरे चरण में 5 लाख सेनेट्री नेपकिन पीएम मोदी को भेजेंगे। 
www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें  फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें

By 07:18 AM, 11.January 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी