मप्र- निर्माणाधीन होटल की चौथी मंजिल गिरी

By 07:37 PM, 16.April 2018 Custom Tag

भोपाल/जबलपुर. शहर में निर्माणाधीन होटल की चौथी मंजिल ढहने से 3 मजदूरों की मौत हो गई है। नीचे काम कर रहे लगभग 2 दर्जन से अधिक मजदूर बिल्डिंग के मलबे में अभी दबे हुए हैं। 20 से अधिक मजदूर घायल हुए हैं। दबे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए नगर निगम और फायरब्रिगेड की संयुक्त टीम का रेस्क्यू जारी है। घटना के समय घटनास्थल पर लगभग 40 मजदूर काम कर रहे थे। घटनास्थल पर कलेक्टर छवि भारद्वाज, आईजी अनंत कुमार और निगम कमिश्नर वेदप्रकाश सहित तमाम आला अधिकारी स्वयं रेस्क्यू में जुटे हुए हैं।
क्या है पूरा मामला
तिलवारा क्षेत्र के कौशल्या धाम के पास कौशल्या मॉय होम्स होटल की चौथी मंजिल पर काम चल रहा था। बिल्डर महेश केमतानी के पास इसे बनाने का ठेका था। सोमवार को होटल का चौथा माला भरभराकर ढह गया। इस घटना में नीचे काम कर रहे दो दर्जन से अधिक मजदूर बिल्डिंग के मलबे में दब गए। कलेक्टर छवि भारद्वाज ने 3 मजदूरों की मौत की पुष्टि कर दी है। जबकि मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है।
नीचे से बल्लियों के सहारे थे बिल्डिंग
बताया जा रहा है कि नीचे से लकड़ी की बल्लियों के सहारे चौथे माले तक बिल्डिंग को खड़ा किया गया इसके बाद तीसरे और चौथे माले में लोहे के बीम की ढलाई कर रहे थे। कमजोर बल्लियां बीम के भारी वजन को नहीं सह पाई और धंसक गई।
इससे चौथे माले सहित पूरी इमारत भरभराकर नीचे आ गई। पुलिस के पहुंचने पर घायलों को तुरंत मेडिकल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर उनका इलाज कर रहे है। आशंका जताई जा रही है कि मलबे में अभी और मजदूर दबे हुए है जिनकों निकालने के लिए रहात बचाव कार्य जारी है। पुलिस की एक टीम घटनास्थल की जांच कर रही है। तिलवाड़ा थाना प्रभारी जितेंद्र यादव के अनुसार स्लैब के नीचे कुछ लोग दबे दिख रहे हैं। घटनास्थल पर बचाव दल को बुलाया गया है।
www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें  फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें

By 07:37 PM, 16.April 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी