पीएम मोदी के दौरे से 4 दिन पूर्व पाक ने सीजफायर तोड़ा, बीएसएफ जवान शहीद

By 12:12 AM, 16.May 2018 Custom Tag

जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में सोमवार की रात पाक ने सीजफायर तोड़कर भारतीय चौकियों पर फायरिंग की। इस दौरान बीएसएफ जवान देवेंद्र कुमार शहीद हो गए। सूत्रों के अनुसार भारतीय सेना ने भी गोलीबारी का मुंहतोड जवाब दिया। 
क्या है पूरा मामला
फायरिंग से 24 घंटे पहले ही कठुआ से सटीबॉर्डर पर कुछ संदिग्ध दिखाई दिये थे। फायरिंग की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ की आशंका है।  पीएम नरेंद्र मोदी 19 मई को जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे। यहां पर आपको बता दें कि जनवरी 2018 से लेकर  अब तक 33 लोगों की जान गई है इनमें 17 जवान शामिल हैं।
सर्च ऑपरेशन हेलिकॉप्टर की मदद से 
बीएसएफ  अधिकारियों के अनुसार पाक की ओर से रात 1.30 बजे सांबा में अग्रिम चौकी को निशाना बनाया गया। यहां कुछ जवान पेट्रोलिंग के लिए जाने की तैयारी कर रहे थे। तभी फायरिंग शुरू हो गई। भारतीय जवानों ने भी इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। रात को दोनों तरफ से फायरिंग जारी थी। इस दौरान कॉन्स्टेबल देवेंद्र गोली लगने से शहीद हो गए।
सीमा के पास दिखे थे 5 संदिग्ध आतंकी
बीएसएफ जवानों ने रविवार को कठुआ के हीरानगर सेक्टर में सीमा पर 5 संदिग्ध आतंकियों को देखा था। ऐसा माना जा रहा है कि ये सभी कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद बीएसएफ ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया और जम्मू में अलर्ट जारी किया। ऑपरेशन में आर्मी के हेलिकॉप्टर की भी मदद ली जा रही है।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें

By 12:12 AM, 16.May 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी