सीबीआई ने दायर की पहली चार्जशीट, आरोपियों में इलाहाबाद बैंक की सीईओ सहित कई बड़े अफसर

By 11:34 PM, 15.May 2018 Custom Tag

नई दिल्ली. पीएनबी में 13 हजार करोड़ के फ्रॉडकेस में सीबीआई ने सोमवार को मुंबई स्पेशल कोर्ट में पहली चार्जशीट दायर की। इसमें बैंक की पूर्व प्रमुख ऊषा अनंतसुब्रमण्यन और कुछ अन्य आफीसर्स  के नाम शामिल हैं। ऊषा फिलहाल इलाहबाद बैंक की सीईओ और एमडी हैं। यहां पर आपको बता दें कि देश में बैंकिंग सेक्टर के सबसे बड़े फ्रॉड का खुलासा फरवरी की शुरूआत में हुआ था। जांच एजेंसियों ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी सहित अन्य को आरोपी बनाया था। केस दर्ज होने से पहले ही दोनों विदेश भाग गए थे।
आरोपियों के अधिकार छीनने के निर्देश मिले बैंक को
डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज के सचिव राजीव कुमार ने कहा हमने पंजाब नेशनल बैंक  (पीएनबी)  और इलाहाबाद बैंक के 3 बोर्ड लेवल अधिकारियों को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इनमें पीएनबी के 2 ईडी अफसर और इलाहाबाद बैंक के एमडी शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि इलाहाबाद बैंक जल्द ही बोर्ड मीटिंग बुलाकर सीबीआई चार्जशीट में शामिल चीफ मैनेजिंग डायरेक्टर के नाम पर चर्चा कर उनके अधिकार छीनने पर फैसला कर सकता है।
चार्जशीट में नीरव के भाई का भी नाम
जांच एजेंसी ने फ्रॉड केस में मुख्य आरोपी नीरव मोदी के भाई निशाल मोदी और उसकी कंपनी के एग्जीक्यूटिव सुभाष परब की भूमिका का जिक्र भी किया है। हालांकि चार्जशीट में मेहुल चौकसी की भूमिका की जानकारी नहीं दी गई। ऐसा माना जा है कि सीबीआई गीतांजलि गु्रप से जुड़े मामले की जांच के आधार पर दूसरी चार्जशीट में चौकसी का नाम शामिल कर सकती है।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें

By 11:34 PM, 15.May 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी