कमल से अवतरित हुए भगवान परशुराम, संतो ने उतारती आरती

By 06:33 AM, 14.May 2018 Custom Tag

ग्वालियर. भगवान परशुराम जयंती समारोह आयोजन समिति ने रविवार को अचलेश्वर मंदिर से चल समारोह निकालकर महाराज बाड़े पर पूजा.अर्चना और  महाआरती की। चल समारोह के महाराज बाड़े पर पहुंचने पर हाइड्रोलिक सिस्टम से तैयार किए गए कमल के फूल को 15 फीट की ऊंचाई पर ले जाया गया। फूल की पंखुरियां खुली तो उसमें से भगवान परशुराम की प्रतिमा निकली। भगवान परशुराम के जयघोष के साथ श्रद्धालुओं  ने पुष्पवर्षा की। बाड़े पर इस तरह का दृश्य पहली बार देखा गया। बाद में प्रतिमा को मंच पर रख महाआरती हुई। प्रसादी के साथ समारोह का समापन हुआ।  
भगवान परशुराम के चल समारोह में विप्रा भी 
भगवान परशुराम के जन्मोत्सव के अवसर पर अचलेश्वर मंदिर से चल समारोह से प्रारंभ होकर महानगर के मुख्य मार्गो से होता अचलेश्वर मंदिर पर ही समापन किया गया ग्वालियर में समस्त ब्राह्मण संगठनों के साथ .साथ ष्विप्र ब्राह्मण महिला मंच ष् द्वारा  अपनी समस्त विप्र संगनियों ने इस भव्य व ऐतिहासिक चल समारोह में अपनी सहभागिता दर्ज की। इस चल समारोह के माध्यम से समाज को एकता,  अखण्डता व समरसता का संदेश दिया।इस कार्यक्रम की सफलता हेतु विप्र संगनियों द्वारा एक दिन पूर्व से सुनियोजित ढंग से अपनी तैयारी शुरू कर दी थी कार्यक्रम में भव्यता प्रदान की जा सके।
         इस अवसर पर साथ ष्विप्र ब्राह्मण महिला मंच ष् की अध्यक्ष श्रीमती डॉण् प्रतिभा चतुर्वेदी ने कहा कि ब्राह्मण भगवान को इसलिये प्रिय है कि वे सदा जीवन उच्च विचार रखकर अपने ज्ञान बल से समाज की और संततिकी राहों को आसान बनाते हैं प्रकाश फैलाते रहे । इस अवसर पर कोषाध्यक्ष  ज्योति शर्मा,  हनी शर्मा, नीतू उपमन्यु, अर्चना शर्मा,  सुमन तिवारी आदि महिलायें मौजूद थी।
इसमें सबसे आगे सिर पर कलश रखे महिलाएं और  उनके पीछे बग्गियों पर सवार संत समाज और झांकियां थीं। चल समारोह का सतीश सिकरवार,  विधायक सत्यपाल सिकरवार,  रमेश अग्रवाल,  जयसिंह कुशवाह,  रश्मि पवार शर्मा,  मितेंद्र दर्शन सिंह आदि ने स्वागत किया। चल समारोह में अशोक शर्मा,  अशोक पटसारिया,  मनोज भार्गव,  रामबाबू कटारे,  श्याम पाठक,  धर्मेंद्र शर्मा,  पीपी शर्मा,  धर्मेंद्र भारद्वाज, अमित दुबे,  राजू चौधरी,  रोहित शर्मा,  कृष्णा शर्माए, लोकेंद्र भार्गव,  आनंद गौड़,  रामनारायण मिश्रा,  अशोक तूफान,  आरके शुक्ला,  रामसेवक राजौरिया आदि शामिल थे। 

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें


By 06:33 AM, 14.May 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी