भर्ती से लौटते युवा ने सीएम तीर्थदर्शन स्पेशल पर किया पथराव, पुलिस ने लाठियों से खदेड़ा

By 10:38 AM, 11.January 2018 Custom Tag

ग्वालियर/शिवपुरी. अंचल के भिंड़ और मुरैना के युवकों को 8 महीने बाद सेना भर्ती रैली में शामिल होने का मौका मिला। लेकिन फिर भी वह सुधरने तैयार नहीं हैं। बुधवार को गुना में चल रही भर्ती में शामिल होकर लौट रहे लड़कों ने  लगभग एक हजार युवकों ने दोपहर 12 बजे गुना में ही सीएम तीर्थदर्शन योजना ट्रेन के कोच में कब्जा कर लिया। गुना से कोलारस के बीच कई बार चेन पुलिंग की। कोलारस में दोपहर 1.30 बजे स्टेशन मास्टर व अन्य कर्मचारियों ने इन्हें उतारने का प्रयास किया तो युवाओं ने पथराव कर दिया। इसमें 2 रेलकर्मी घायल हो गए। इसके बाद ट्रेन को ड्राइवर सीधा शिवपुरी लेकर पहुंचा।
दोपहर 2 बजे शिवपुरी एसडीएम रूपेश उपाध्याय ने आरपीएफ व पुलिस फोर्स लेकर स्टेशन से आधा किमी पहले ही ट्रेन को रूकवाया और डंडों से युवाओं को कोच उतारकर खदेड़ा तक कहीं जाकर 45 मिनट बाद ट्रेन ग्वालियर के लिए रवाना हो सकी। इस बीच ट्रेन में सवार बुजुर्ग यात्री दहशत में रहे।
न प्रशासन ने सबक लिया, न युवाओं ने भिंड और मुरैना में हर वर्ष 35 से 40 हजार युवा सेना भर्ती देखते हैं। ग्वालियर में वर्ष 2014 में भर्ती के दौरान युवाओं ने जमकर तोड़फोड़, मारपीट और आगजनी की थी। 8 महीने पहले 2017 में सागर में हुई भर्ती रैली में अंचल के युवाओं को अवसर मिला तो वहां भी जमकर उपद्रव किया था इसके बाद से ही भिंड़ और मुरैना के युवाओं के सेना भर्ती में जाने पर रोक लगा दी थी। भर्ती के बीच हुए उपद्रव से न तो प्रशासन ने सबक लिया और न ही अंचल के नौजवानों ने।
35 हजार रजिस्ट्रेशन, बिगड़ सकते हैं हालात
गुना में 8 जनवरी से शुरू हुई सेना भर्ती में शामिल होने भिंड़ और मुरैना के 35 हजार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराए हैं। लेकिन इनकी भर्ती 11 जनवरी से शुरू होगी, जो लगातार 4 दिन तक चलेगी। ऐसे में 4 दिन ग्वालियर और गुना के बीच चलने वाली ट्रेनों में सुरक्षा व्यवस्था संभालना रेल प्रशासन व आरपीएफ के लिये चुनौती साबित होगी। 
www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें  फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें

By 10:38 AM, 11.January 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी