सामूहिक निःशुल्क विवाह समारोह के लिए महिला समिति की बैठक हुई

By 09:32 PM, 11.February 2018 Custom Tag

ग्वालियर। जनउत्थान न्यास के तत्वाधान में 17 फरवरी फुलैरा दौंज पर निःशुल्क विवाह एवं निकाह समारोह की तैयारियों के लिए आज आयोजन स्थल वीर सावरकर सरोवर (कटोराताल) के सामने मैदान, थीम रोड़, ग्वालियर में न्यास के अध्यक्ष एवं भाजपा नेता डॉ. सतीश सिंह सिकरवार के मुख्य अतिथि में एवं श्रीमती विद्यादेवी कौरव की अध्यक्षता में जन उत्थान न्यास की महिला समिति की बैठक हुई, बैठक में मौजूद महिला सदस्यों के आये सुझावों पर विचार-विमर्श किया गया और 25 टीमों का गठन किया गया। हर टीम को 10-10 जोड़ो की जिम्मेदारियां सौपीं गई। विकलांग जोड़ो को उनके पण्डाल तक पहुंचाने तक के लिए भी एक टीम का गठन किया गया है। बैठक में आभार डॉ. श्रीमती शोभा सिंह सिकरवार ने व्यक्त किया। 
हल्दी-मेहंदी की रस्म और महिला संगीत 15 फरवरी को
बैठक को संबोधित करते हुए श्रीमती विद्यादेवी कौरव ने कहा कि 251 जोड़ो का सर्वजातीय निःशुल्क विवाह एवं निकाह का आयोजन में गठित होने वाली समितियों के सदस्यो को गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिम्मेदारियां दी गई, उन्होनें कहा कि पिछले वर्ष भी सदस्यों ने कड़ी मेहनत व परिश्रम करके आयोजन को सफल करवाया था। उन्होनंे बताया कि इस वर्ष भेंट किये जाने वाले उपहारों में वृद्धि की गई हैं। उन्होने कहा कि 15 फरवरी को हल्दी एवं मेहंदी का कार्यक्रम रखा गया है, जिसे पिछले वर्ष की अपेक्षा और अधिक भव्य रूप से आयोजित किया जायेगा, इसमें कन्या पक्ष के परिवारजन भी मौजूद रहेगें। कार्यक्रम को और भव्यता प्रदान करने के लिए रूपरेखा तैयार की गई। मेंहदी व महिला संगीत के कार्यक्रम के लिए व्यवस्थाओं के लिए महिलाओं की अलग-अलग समिति बनाई गई। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती बबीता डाबर ने किया। बैठक में समिति के अन्य सदस्यों द्वारा रखे गये विचारों को भी कार्यक्रम में षामिल किया जायेगा। 
इस अवसर पर न्यास के सचिव चन्द्रप्रकाश गुप्ता, कोषाध्यक्ष अवध सिंह धाकरे, संयुक्त सचिव अवधेश कौरव, श्रीमती सुमन शर्मा, श्रीमती विनती शर्मा, श्रीमती रश्मि पुरोहित, श्रीमती व्यजंना मिश्रा, श्रीमती रीना शर्मा, श्रीमती पुष्पा शर्मा, श्रीमती कविता सोनी, श्रीमती अर्चना सिंह जादौन, श्रीमती लक्ष्मी शर्मा, श्रीमती रिचा बिलैया, श्रीमती प्रिया शर्मा, एड. अनामिका शर्मा, श्रीमती निकिता गौरडि़या, श्रीमती सीमा धूपड़, कुं. सृष्टि शिवहरे, कुं. पूजा बाथम, कुं. शालू शर्मा, कुं. सुकन्या शर्मा, कुं. ऐष्वर्या शिवहरे आदि उपस्थित रही। 
www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें  फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें 

By 09:32 PM, 11.February 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी