बिहार के मसुदन स्टेशन पर नक्सली हमला, स्टेशन मास्टर सहित 2 का अपहरण

By 07:58 PM, 20.December 2017 Custom Tag

पटना. बिहार के मुंगेर जिले में नक्सलियों ने मंगलवार की रात मसुदन रेलवे स्टेशन पर हमला कर दिया। दर्जनों की संख्या में आए नक्सलियों ने स्टेशन के सिगन्ल पैनल को आग लगाई और तोड़फोड़ की। इतना ही नहीं असिस्टेंट स्टेशन मास्टर (एएसएम) और पोर्टर को अगवा कर अपने साथ ले गए। नक्सलियों की मांग है कि मसूदन रूट कोई ट्रेन न चलाई गाए। इसके बाद से यहां ट्रेन का ट्रैफिक पूरी तरह से  ठप है। आपको बता दें कि नक्सलियों ने 2 दिन बंद का आव्हान किया था। पोस्टर चिपका कर इसे सपोर्ट करने या फिर अंजाम भुगतने ने धमकी दी गई थी।
कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी 
स्टेशन पर हमले और स्टाफ को अपहरण करने के बाद जमालपुर रूट पर ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप्प है। बुधवार की सुबह पुलिस ने मसुदन स्टेशन पहुंचकर ट्रेन ट्रैफिक शुरू करने की कोशिश की, लेकिन नक्सलियों ने दोनों रेलवे कर्मचारियों की हत्या करने की धमकी दी।
स्टेशन मास्टर ने मालदाह के डीआरएम को कॉल कर कहा कि नक्सलियों ने मसुदन लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही बंद करने की मांग की है। ऐसे नहीं करने पर उसे जान से मार दिया जाएगा।
स्टेशन पर पुलिस तैनात नहीं थी 
नक्सल प्रभावित मुंगेर जिले के मसुदन स्टेशन पर पुलिस के जवान तैनात नहीं थे। इस हमले के बाद अब संवेदनशील स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ई गई है। मसुदन में कभी नक्सली वारदात नहीं हुई थी, जिसके चलते यहां पुलिस का पहरा नहीं था।जेडीयू प्रवक्ता  नीरज कुमार ने कहा है कि नक्सली हमले सरकार के लिए चुनौती बताया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार नक्सलियों से सख्ती से निपटेगी।
हमले के बाद 3 ट्रेनों को रोका गया
ईस्टर्न रेलवे के चीफ पीआरओ राजेश कुमार ने कहा है कि नक्सली हमले के चलते मालदाह डिवीजन की 3 ट्रेनों को किउल प्वाइंट पर रोका गया है। पैसेंजर्स से अपील की है कि जब तक हालात सामान्य  नहीं हो जाते, सभी को अहतियात बरतना चाहिए।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें  फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें

By 07:58 PM, 20.December 2017Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी