आंधी और तूफान में 53 लोगों की मौत और 65 घायल

By 11:26 PM, 15.May 2018 Custom Tag

नई दिल्ली. रविवार को उत्तर भारत सहित देश के कई राज्यों में आए आंधी तूफान के चलते अब तक 53 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 65 से ज्यादा लोग घायल हैं। सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्रालय द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार इनमें से 39 मौंतें यूपी में हुई है जबकि 9 आंध्रप्रदेश में, 4 पश्चिम बंगाल में और दिल्ली में एक युवक की मौत हुई है। घायलों में 53 यूपी के हैं, 11 दिल्ली और पश्चिम बंगाल में एक घायल हुआ है।
आंधी और बारिश से इतनी मौतों पर पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने शोक संवेदना व्यक्त की है। मौसम विभाग ने दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाण, झारखंड, मिजोरम, असम, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल में अगले 2 से 3 दिनों तक तेज हवाओं और तूफान का अंदेशा जताया है।
पारा गिरा
मौसम बदलने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली में रविवार को दिन का जो तापमान 40.60 डिग्री था वह शाम में घटकर 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वैसे दिल्ली के पांडव नगर में पेड़ गिरने से 1 महिला की मौत हो गई वहीं जैतपुर इलाके में घर लौट रहे 1 व्यक्ति की तीसरी मंजिल से ईंट गिर जाने से मौत हो गई। दिल्ली पुलिस को आंधी तूफान के बाद 189 पेड़ और 40 खेबे गिरने की सूचना मिली।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें

By 11:26 PM, 15.May 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी