मेरी मां मेरे ससुर से शादी कर रही है तो पति मेरा भाई बन जायेगा-पूनम (मां की बेटी)

By 11:46 AM, 07.December 2017 Custom Tag

ग्वालियर. शिवपुरी की इस बेटी की पीड़ा अजीब है, उसकी मां ने पिता की मौत के बाद 2 बेटों को बेसहारा छोड़कर उसके ससुर से शादी रचा ली है। बेटी की शिकातय है कि मां शादी के बाद ससुर के कहने पर पिता की सारी खेती और दूसरी प्रॉपर्टी (जमीन जयदाद) बेचकर पैसा नये पति को देना चाहती है। बेटी की चिन्ता है कि मां के इस कृत्य से उसके भाई बेसहारा भी जो जायेंगे। उसकी कशमकश यह भी है कि मा ससुर की पत्नी बनी तो पति की सास नहीं मां हो गयी और नये रिश्तों से पति भाई बन जायेगा।
यह है पूरा मामला
शिवपुरी के छर्च कस्बे के पास गांव भैंसरावन की पूनम रजक अपनी अजीब.सी पीड़ा को लेकर मंगलवार की शाम एडीएम के पास पहुंची। पूनम ने शिकायत की,  साहब. पापा बद्री रजक के मरने के बाद मेरी मां पार्वती ने मेरे ससुर गिरवर रजक के साथ शादी कर ली है। पूनम ने लिखित शिकायत में आरोप लगाया कि अब मां हम भाई.बहनों को जहर देकर मारना चाहती है,  ताकि पापा जो संपत्ति छोड़कर गए हैं,  उस पर कब्जा कर वह नए पति के नाम कर सके। पूनम ने बताया कि मां ने खेतों और दूसरी प्रॉपर्टी के लिए ग्राहक भी लगा दिया है,  ताकि वह अगर हमें मार न सके तो प्रॉपर्टी बेच कर सारा पैसा नए पति को सौंप दे। 
पिता की मृत्यु और मां के ससुर के साथ शादी कर लेने से भाई अनाथ तो हो ही चुके है,  मां जमीन और दूसरी प्रॉपर्टी बेच कर उन्हें बेघर और बेसहारा भी बना देना चाहती है। वह नए पति के साथ मिल कर पिता की 20 में से लगभग 5 बीघा जमीन बेच भी चुकी है। भाइयों प्रमोद व पवन को साथ लेकर एडीएम के पास पहुंची बड़ी बहन पूनम ने गुहार लगाई कि मां को पिता की प्रॉपर्टी और खेत बेचने से रोका जाए।
रिश्तों को लेकर भ्रम की स्थिति बनी 
पूनम की कशमकश है कि मां ने ससुर गिरवर रजक से शादी कर ली तो नये रिश्ते में उसका पति मां का बेटा रिश्ते में हो जायेगा और इस कारण वह रिश्ते में वह पूनम का भाई बन जायेगा। पूरम ने पीड़ा जताते हुए कहा कि मां के इस कृतय से पति से भाई का रिश्ता बन गया है, तब से उसके साथ पत्नी की तरह रहने में भी संकोच होने लगा है।
ससुर और मां के खिलाफ हो कार्यवाही-पूनम (मां की बेटी)
पूनम, पवन और प्रमोद ने एडीएम को लिखित आवेदन देकर  कहा है किम एक पत्नी के रहते ससुर गिरवर रजक सास की सहमति के  बिना दूसरी शादी नहीं कर सकते हैं, इसलिये मां के साथ उनकी शादी गैर कानूनी है, भाईयों व बहन की मां है कि मां पार्वती के खिलाफ कार्यवाही कर पिता की सम्पत्ति हमें दिलाई जाये, ताकि भाई बेसहारा न हो सकें और साथ ही हमें मां से जान का खतरा है इसलिये सुरक्षा भी सुनिश्चित की जायें।  

www.newsmailtoday.comसे जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें  फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें

By 11:46 AM, 07.December 2017Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी