निःशुल्क विवाह समारोह की महिला समिति की हुई बैठक

By 11:18 PM, 12.January 2018 Custom Tag

ग्वालियर। जनउत्थान न्यास के तत्वाधान में 17 फरवरी 2018 फुलैरा दौंज के अवसर पर निःशुल्क विवाह एवं निकाह समारोह की तैयारियों के लिए आज माण्डरे की माता चौराहें पर स्थित अर्बन रसोई में श्रीमती सुमन शर्मा की अध्यक्षता में जनउत्थान न्यास की महिला समिति की बैठक हुई, बैठक में मौजूद महिला सदस्यों के आये सुझावों पर विचार-विमर्श किया गया और विभिन्न समितियां गठित करने का निर्णय लिया गया। कटोराताल के सामने स्थित पं. रविशंकर हॉस्टल मैदान पर गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी विवाह एवं निकाह समारोह का आयोजन किया जायेगा। बैठक में मुख्य अतिथि श्रीमती विद्यादेवी कौरव रही एवं अध्यक्षता श्रीमती सुमन शर्मा ने की। आभार डॉ. श्रीमती शोभा सिंह सिकरवार ने व्यक्त किया।   
बैठक को संबोधित करते हुए श्रीमती विद्यादेवी कौरव ने कहा कि 251 जोड़ो का सर्वजातीय निःशुल्क विवाह एवं निकाह का आयोजन में गठित होने वाली समितियों के सदस्यो को गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिम्मेदारियां दी जायेगी, उन्होनें कहा कि पिछले वर्ष भी सदस्यों ने कड़ी मेहनत व परिश्रम करके आयोजन को सफल करवाया था। उन्होने सदस्यों से कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में देखे कि गरीब परिवार की जिन कन्याओं का विवाह होना हैं। उन्हें इस विवाह समारोह में शामिल होने के लिए प्रेरित करें ताकि गरीब परिवारों को विवाह करने में किसी प्रकार की परेशानी न हों। 
उन्होनंे बताया कि इस वर्ष भेंट किये जाने वाले उपहारों में वृद्धि की जायेगी। श्रीमती सुमन शर्मा ने कहा कि 15 फरवरी को विवाह स्थल पर मेंहदी की रस्म पूरी की जायेगी तथा 16 फरवरी को महिला संगीत का आयोजन होगा। इसमें कन्या पक्ष के परिवारजन भी मौजूद रहेगें। उन्होनें कहा कि लक्ष्य 251 का हैं। कार्यक्रम को और भव्यता प्रदान करने के लिए रूपरेखा तैयार की गई। मेंहदी व महिला संगीत के कार्यक्रम के लिए व्यवस्थाओं के लिए महिलाओं की अलग-अलग समिति बनाई गई। कार्यक्रम का संचालन महेन्द्र शुक्ला ने किया। बैठक में श्रीमती बबीता डाबर द्वारा अपने विचार व्यक्त किये गए बैठक में कुं. सृष्टि शिवहरे को अचलेश्वर न्यास के व्यवस्थापक सचिव पर भारी मतों से निर्वाचित होने पर सम्मान किया गया। 
www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें  फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें

By 11:18 PM, 12.January 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी