ओपी कोहली 15 दिन के लिये मप्र के राज्यपाल बने

By 05:04 PM, 16.May 2018 Custom Tag

भोपाल. गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली ने मप्र के राज्यपाल रूप में शपथ ली है। उन्होंने 15 दिन के लिए मप्र के राज्यपाल का चार्ज लिया है। वह स्थायी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का स्थान लेंगे। असल में आनंदीबेन पटेल 13 दिन के निजी अवकाश पर यूरोप के दौरे पर जा रही हैं। नियमानुसार 10 दिन से अधिक अवकाश लेने पर राज्यपाल को बदला जाता है। शपथ ग्रहण के दौरान मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान के अलावा तमाम कैबिनेट मंत्री और विधायक भी मौजूद रहे।
इसे लेकर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है। कांग्रेस का कहना है कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सरकार पर नकेल कस रही थीं वह सरकार की योजनाओं की निगरानी कर रही थीं। इसलिए उन्हें छुट्टी पर भेजा गया है। इस आरोप का भाजपा  ने खंडन किया है। उनका कहना है कि वह पारिवारिक अवकाश पर गई हैं यूरोप में उनकी फैमिली रहती है। यूरोप के दौरे से वह मप्र के लिए कुछ लेकर आएंगी।
3 जून को भोपाल लौटेंगी आनंदी बेन
आनंदी बेन 3 जून को भोपाल लौटकर आयेंगी । इसके बाद दोबारा वह शपथ लेंगी। राजभवन के सूत्रों का कहना है कि मप्र राजभवन ने गवर्नर के अवकाश पर जान की सूचना राष्ट्रपति को दी। राष्ट्रपति कार्यालय ने गुजरात राजभवन को सूचित किया कि कोहली को प्रभार दिया गया है। कागजी प्रक्रिया में इसे वारंट जारी करना भी कहा जाता है। मप्र में 1966 के बाद अब तक 5 बार बतौर कार्यवाहक गवर्नर का प्रभार दिया गया। इसमें से 4 बार न्यायाधीश के पास गवर्नर का प्रभार रहा। पहली बार किसी दूसरे राज्य के गर्वनर को शपथ दिलाई जाएगी।

www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें फेसबुक और

ट्विटर पर फॉलो करें

By 05:04 PM, 16.May 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी