कोई भी चुनाव नहीं लड़ेगी उमा भारती, झांसी में की घोषणा

By 11:45 PM, 12.February 2018 Custom Tag

भोपाल/ झांसी. केद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा है कि वह अब आगे कोई चुनाव नहीं लडे़गी न ही मप्र के सीएम पद की रेस में रहेंगी। अपने संसदीय झांसी के दौरे पर आईं उमा भारती ने कहा कि बीमारियों की कारण से वह यह फैसला कर रही हैं।
चलने फिरने में होती है परेशानी
उमा भारती ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा मेरी कमर और घुटनों की बीमारी चलने फिरने नहीं दे रही हैं। इस कारण मैंने निर्णय लिया है कि मैं अब अगला लोकसभा चुनाव नहीं लडंूगी। झांसी की जनता के स्नेह और प्यार की कर्जदार हूं।
आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव नहीं में उमा भारती झांसी से चुनाव जीतकर संसद पहुंची थी।
अब सिर्फ चुनाव में प्रचार करेंगी
उमा भारती ने कहा भाजपा में जब सिर्फ 2 सांसद थे तब से लेकर अब तक पार्टी के लिए काम कर रही हूं। पार्टी के लिए कई वर्षो तक कड़ी मेहनत की है। 54 वर्ष  की उम्र में शरीर जवाब दे गया है। मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि भाजपा देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई है।
उन्होंने आगे कहा मप्र के विधानसभा चुनावों में केवल प्रचारक की भूमिका में रहूंगी। ना ही मुझे अब कहीं का सीएम बनना है और मैं ऐसी किसी दौड़ में शामिल भी नहीं हूं।
अगली बार भी नरेंद्र मोदी ही बनेंगे पीएम
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर उमा भारती ने कहा कोर्ट के निर्णय से पहले मैं कुछ नहीं कहूंगी। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का यकीन है कि अगले लोकसभा चुनाव में भी नरेंद्र मोदी देश के पीएम बनेंगे।
मप्र की सीएम रहीं
उमा भारती का जन्म 3 मई 1963 को मप्र के टीकमगढ़ जिले में हुआ। साध्वी ऋतम्भरा के साथ उमा भारती ने राम जन्मभूमि आंदोलन में प्रमुख भूमिका निभाई। बाजपेयी सरकार में वह मानव संसाधन विकास, पर्यटन और खेल मंत्री जैसे अहम पदों पर रहीं। 2003 के मप्र विधानसभा चुनाव उमा भारती की अगुआई में हुए थे। अगस्त 2004 उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। पीएम मोदी की कैबिनेट में उन्हें पहले गंगा सफाई मंत्रालय का अहम जिम्मा सौंपा गया था लेकिन बाद में उनसे यह जिम्मेदारी वापस ले ली गई। अभी वे स्वच्छता और पेयजल मंत्री हैं।
www.newsmailtoday.com से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिये हमें  फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें

By 11:45 PM, 12.February 2018Custom Tag
Write a comment

 Comments

खबर अभी अभी